सहरसा में धर्म परिवर्तन का बड़ा खेल, क्लीक का जाने पूरी खबर




_______________________________________
 सहरसा में धर्म परिवर्तन कराने वाले बड़े रैकेट का भंडाफोड़  हुआ है।  सदर थाना के शारदा नगर इलाके में पुलिस ने कार्रवाई कर सरगना समेत 5 लोगों को   पकड़ा है।  जानकारी के मुताबिक सदर थाना के शारदा नगर स्थित चरण सिंह के मकान के आसपास बाहरी लोगों की भीड़ जमा थी। सूचना पर पुलिस पहुंची तो लोगों ने उसे पूरी बात बताई। दरअसल वहां धर्म परिवर्तन की तैयारी थी। आनन-फानन में सदर एसडीएम शम्भूनाथ झा, सदर एसएचओ आर.के.सिंह पुलिस जवान के साथ मौके पर पहुंचे।  अधिकारियों ने त्वरित कारवाई करते हुए धर्म परिवर्तन कराने वाले मुख्य आरोपी कृष्णदेव यादव जो बदला घाट खगड़िया का रहने वाला है और गोरखनाथ जो नौबतपुर का रहने वाले है, को गिरफ्तार कर लिया। .

तीन अन्य आरोपियों को भी हिरासत में लिया गया , जिसमें दो महिलाएं भी हैं।  इस दौरान सौ से अधिक लोग फरार होने में कामयाब हो गए।  मौके से पुलिस ने दो बड़े साउंड बॉक्स, कई मशीन, सीडी, किताबें और कई तरह के आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं।  दो मंजिले मकान को तत्काल सील कर दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक कई ऐसे लोगों को हिरासत में लिया गया है जो कथित तौर पर मिशनरीज से जुड़ कर अपना धर्म परिवर्तित कर चुके थे। एसडीएम शम्भूनाथ झा ने कहा कि मामला धर्म परिवर्तन से जुड़ा है और फिलहाल इस मामले में सभी बिन्दुओं पर जांच की जा रही है।  इस मामले में आरोपी कृष्ननंदन यादव ने कहा कि मैं सिर्फ लोगों को ईसा मसीह के प्रवचन सुनाता हूं न कि मैं किसी का जबरन धर्म परिवर्तन करा रहा था।

Comments