ट्विटर पर ट्रेंड हुआ जेसीबी की खुदाई, लेकिन क्यों?


सिमरी बख्तियारपुर


सोशल मीडिया पर इस समय 'जेसीबी की खुदाई' (JCB Ki Khudayi) खूब ट्रेंड कर रहा है। इसको लेकर तमाम मीम भी वायरल हो रहे हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ट्विटर पर #JCBKiKhudai क्यों ट्रेंड हो रहा है।

इनदिनों अचानक सोशल मीडिया की दुनिया में कुछ नया ट्रेंड करने लगा। ‘जेसीबी की खुदाई’ (JCB Ki Khudayi) अगर आपको आपके मोबाइल, लैपटॉप की स्क्रीन पर ट्रेंड करता दिखे तो आप क्या करेंगे। आपके हैरान होने की वजह लाजमी होगी। भला ऐसा क्या हो गया कि भारत में जेसीबी की खुदाई पर लोग बातें कर रहे थे, उनपर मीम बना रहे थे, इस हैशटैग के साथ वीडियो शेयर कर रहे थे। अब #JCBKiKhudai की असली वजह वाला वीडियो सामने आया है।

वैसे तो ‘जेसीबी की खुदाई’ (JCB Ki Khudayi Meme) से जुड़े कई वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं, लेकिन अधिकतर लोगों का मानना है कि असल में इन साहब की वजह से #JCBKiKhudai ट्रेंड कर रहा है।इसके साथ ही जेसीबी की खुदाई का वीडियो यूट्यूब पर ज्यादा देखे जाने को भी इससे जोड़ कर देखा जा रहा है।लोगो का कहना है कि बेरोजगारों की संख्या इस कदर बढ़ गई है कि लोग जेसीबी की खुदाई का व्यू भी मिलियन में पहुंचा रहे है।



बताते चलें कि दो दिन पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी ने अपनी एक फोटो शेयर की थी। इस तस्वीर में सनी एक जेसीबी मशीन पर खड़ी हुई नजर आ रही थीं। कुछ लोगों का मानना है कि सनी लियोनी की इस तस्वीर के बाद ही सोशल मीडिया पर ‘जेसीबी की खुदाई’ (JCB Ki Khudayi Video and Photos) ट्रेंड करने लगा। इस समय वर्चुअल वर्ल्ड में ‘जेसीबी की खुदाई’ हैशटैग के साथ कई मीम खूब वायरल हो रहे हैं। इतना ही नहीं, जेसीबी मशीन पर बने मीम्स को देखकर कंपनी भी काफी खुश है। जेसीबी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इसको लेकर कई ट्वीट किए गए हैं।

Comments