जियो के बाद अब एयरटेल ने लिया बड़ा फैसला, सुन कर चौक जायेंगे आप !


जी हां भारत के टेलीकॉम सेक्टर में बुधवार का दिन चौकाने वाला दिन साबित हुआ।जब रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने उपभोक्ताओं से किसी अन्य कंपनी के नेटवर्क पर कॉल करने पर छह पैसे प्रति मिनट की दर से शुल्क लेने का एलान किया।हालांकि कंपनी इसकी भरपाई के लिए उपभोक्ताओं को बराबर मूल्य का मुफ्त डेटा देने की बात कही।


सके साथ ही जीयो ने 10 में 124 मिनट और एक जीबी डाटा, 20 में 249 मिनट और 2 जीबी डाटा, 50 में 656 मिनट और 5 जीबी डाटा तथा 100 में 1362 मिनट और 10 जीबी का प्लान लांच कर दिया।कंपनी ने बयान में कहा कि जब तक किसी कंपनी को अपने उपभोक्ताओं द्वारा किसी अन्य नेटवर्क पर फोन करने के एवज में भुगतान करना होगा, तब तक उपभोक्ताओं से यह शुल्क लिया जाएगा.


कंपनी ने कहा कि जियो के फोन या लैंडलाइन पर कॉल करने पर शुल्क नहीं लिया जाएगा. इसके साथ ही व्हाट्सऐप और फेसटाइम समेत इस तरह के अन्य मंचों से किये गये फोन कॉल पर भी शुल्क नहीं लगेगा.

वही इसके बाद भारत के मोबाइल उपभोक्ताओ की नजर देश की सबसे पुरानी टेलीकॉम कंपनी में से एक एयरटेल पर रुक गई।
सभी ये जानना चाहते थे कि आखिर एयरटेल क्या फैसला लेती है।इसके बाद एयरटेल ने चौकाने वाला फैसला लेते हुए यह साबित कर दिया कि उपभोक्ताओं के हित में वह हर नुकसान को झेल सकती है।इसी लिए Truly Unlimited के तहत यह कहा है कि किसी भी नेटवर्क पर कोई भी वॉइस कॉल का अनलिमिटेड पैक के अलावे कोई एक्स्ट्रा रिचार्ज नही करना होगा।पूरी तरह से जीयो से उलट एयरटेल जनता के हित में रहेगी।उपभोक्ता आराम से एयरटेल का इंजॉय करे।यदि आप एयरटेल से जुड़ना चाहते है तो PORT स्पेस Mobile Number लिख कर 1900 पर भेज दे।


Comments